क्या मुकेश अंबानी Paytm के बिजनेस को खरीदने की योजना बना रहे हैं?

Team Gyanplanet.com

क्या मुकेश अंबानी Paytm के बिजनेस को खरीदने की योजना बना रहे हैं? यह सवाल पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया और बिजनेस समुदाय में खूब चर्चा का विषय रहा है। यह खबर सोमवार, 5 फरवरी 2024 को सामने आई थी, जिसके बाद Jio Financial Services (JioFin) के शेयरों में 14% तक की तेजी देखी गई।

खबर की शुरुआत कैसे हुई?

यह सब तब शुरू हुआ जब एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि Paytm अपनी वॉलेट बिजनेस को JioFin को बेचने पर विचार कर रही है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि Paytm के शेयरों में गिरावट और RBI द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण यह निर्णय लिया गया है।

JioFin के शेयरों में उछाल

इस खबर के बाद शेयर बाजार में JioFin के शेयरों में 14% तक की तेजी देखी गई। यह तेजी इस बात का संकेत थी कि निवेशकों को इस सौदे में काफी दिलचस्पी है।

Titan Share का शेयर ₹4300 तक जाएगा, खरीदने की मची लूट

Jio Financial Services और Paytm ने क्या कहा?

हालांकि, Paytm और JioFin दोनों ने ही इस खबर का खंडन किया है। Paytm ने कहा कि वह अपनी वॉलेट बिजनेस को बेचने की कोई योजना नहीं बना रहा है। JioFin ने भी कहा कि उसे Paytm के वॉलेट बिजनेस के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Paytm share buy mukesh ambani

क्या यह सच है?

इस समय, यह कहना मुश्किल है कि यह खबर सच है या नहीं। दोनों कंपनियों ने इस खंडन किया है, लेकिन यह भी हो सकता है कि वे सौदे को गुप्त रखना चाहते हों।

निष्कर्ष

यह सच है कि Paytm और JioFin दोनों ही भारत के प्रमुख वित्तीय सेवा प्रदाता हैं। यदि यह सौदा होता है, तो यह भारतीय वित्तीय सेवा उद्योग में एक बड़ा बदलाव होगा। यह कहना अभी जल्दबाजी होगी कि Jio Financial Services Paytm का बिजनेस खरीदने की योजना बना रही है या नहीं। निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी भी खबर पर विश्वास करने से पहले सच्चाई का पता लगाएं।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *